happy wishes

happy wishes,happy wish

Monday, 13 May 2019

सोलन पहुंचें पीएम मोदी, मोदी-मोदी के नारे से गूंजा ठोड़ो मैदान

सोलन पहुंचें पीएम मोदी, मोदी-मोदी के नारे से गूंजा ठोड़ो मैदान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोलन के ठोडो मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंच चुके हैं मोदी की रैली के लिए जनसैलाब उमड़ा हुआ है।
Image result for मोदी, मोदी-मोदी के नारे से गूंजा ठोडो मैदान
शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत सोलन के ठोडो मैदान में जनसभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री के वहां पहुंचते ही सारा मैदान मोदी-मोदी के नारे से गूंज उठा। सोलन के ठोडो ग्राउंड में मोदी की रैली के लिए जनसैलाब उमड़ा हुआ है। पुलिस का कड़ा पहरा है, मंच पर अभी मुख्यमंत्री जयराम विराजमान हैं, प्रत्याशी सुरेश कश्यप, पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, नरेन्द्र बरागटा,  तीर्थ रावत, राजीव सैजल सहित वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं।

Techbyrs
 मोदी-मोदी के नारे से गूंजा ठोड़ो मैदान 2014 में चाय वाला पीएम नही बन सकता और पूरा देश चाय वाले के समर्थन में आ गए। 2019 में चौकीदार चोर है के नारे कांग्रेस ने लगाए तो पूरा देश बोल उठा कि हम भी चौकीदार है  जयराम बोले कांग्रेस सेना पर पथराव करने वालों को बचाना चाहती है जबकि भाजपा उसका जवाब देती है। वहीं कांग्रेस उनके बचाव का कानून बना रही है। कांग्रेस को सिर्फ कुर्सी चाहिए बाकी कुछ नही तथा उन्होंने  कहा  की भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप वायु सेना से रिटायर्ड है और कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल सेना से रिटायर्ड है। लेकिन अंतर क्या है। सुरेश कश्यप एयर स्ट्राइक का समर्थन करते है कांग्रेस प्रत्याशी उसका सबूत मांगते है।

 सोलन पहुंचा मोदी का हेलीकाप्टर। जनसभा स्थल के ऊपर से हेलीकॉटर गुजरते ही रुका मुख्यमंत्री का भाषण, लोगों ने हेलीकॉप्टर को दिखाए मोदी के चेहरे वाले फ़ोटो। उत्साहित हुए हजारों समर्थक।

 सीएम जयराम ने कहा आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है। एक नेता ऐसा है जो परिवार की वजह से है। जो बोलता है कि इधर से आलू डलेगा उधर से सोना निकलेगा। पता ही नही चलता कि क्या बोलते है। आलू का फॉर्मूला भाजपा तो भाजपा कांग्रेस को भी समझ नही आया। हमीरपुर में कांग्रेस के अध्यक्ष आये और कबड्डी कबड्डी करते रहे

 सर्जिकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक पीओके में किया। मोदी जी आपको लोग पांच साल नही कई पांच साल पीएम देखना चाहते है। मुंबई की 26/11 हमले में सैंकड़ों लोग मारे गए, लेकिन कार्रवाई क्या हुई। कसाब को पकड़ने के बाद घोर निंदा की गई। कसाब ने पाकिस्तान होने की बात कबूली लेकिन पाक ने मानने से इनकार कर दिया। दूसरी ओर मोदी ने उड़ी हमले का सीमा में घुसकर करारा जबाव दिया। पाकिस्तान को जिस भाषा में जबाव देने की जरूरत थी उसी भाषा में जबाव दिया गया।  

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि लोकसभा में नरेंद्र मोदी मूल मंत्र बन गया है। मोदी के नाम से देश की विश्व में पहचान होती है। 5 साल पहले भारत को भी सम्मान के साथ नहीं देता था। विश्व की महाशक्तियों में अमेरिका, रूस, जापान के नेता मोदी का खड़ा होकर सम्मान करते हैं। कांग्रेसी नेता परेशान है कि ऐसे में जाएं तो जाएं, कहां जाएं। शहरों के साथ-साथ गांव में भी मोदी छाए हुए हैं। कांग्रेस ने 5 साल तक कुछ नहीं किया, मोदी को गालियां देते समय गुजार दिया।

सोलन में भाजपा की चुनावी जनसभा में बोल रहे है सीएम जयराम ठाकुर। नरेंद्र मोदी ने भारत को विश्व मे दिलाई पहचान। कांग्रेस आज परेशान है। मोदी ही आएंगे और जीतेंगे ऐसा सुनकर परेशान है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई पर काबू करके इस मुद्दे को खत्म कर दिया। पहली बार केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार प्रदान की है।

 राजीव सैजल ने कहा की देश मे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें तो हिमाचल को श्रेष्ठ बनाने का सपना पूरा होगा । सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सैजल का कहना है कि देश की बदहाली के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। इस देश को विकास की ओर ले जाने के बजाय कांग्रेस ने बर्बाद किया है। उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी ही देश को आगे ले जा सकते हैं। दिल्ली में भाजपा सरकार बनने से हिमाचल का विकास संभव होगा  देश मे मोदी की लहर नहीं, सुनामी चल रही है : सुरेश कश्यप।

 सोलन भाजपा रैली में जन सैलाब उमड़ा है। इस रैली में भाजपा नेताओं की ओर से 15 हजार लोगों की भीड़ उमड़ने का दावा किया जा रहा है। रैली मैदान के साथ-साथ पहाड़ी पर लोग बैठे हैं। इतना ही नहीं रैली स्थल के साथ लगती सड़कों पर भारी संख्या में लोग नजर आ रहे हैं। मंच पर अभी मुख्यमंत्री जयराम विराजमान हैं, प्रत्याशी सुरेश कश्यप, पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, नरेन्द्र बरागटा,  तीर्थ रावत, राजीव सैजल सहित वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं।

गौरतलब है कि मंच दिखने में परेशानी होने के कारण मोदी की जनसभा स्थल से आयोजकों ने टेंट हटा दिया गया है। इसे धूप व बारिश से बचने के लिए लगाया था। भाजपा नेताओं का कहना है कि लोगों को मंच नहीं दिख रहा था, जिस कारण इसे हटाना पड़ा। रविवार को जनसभा स्थल से हेलीपैड तक एसपीजी ने कई बार ट्रायल किया और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने बताया कि जनता के बीच सोलन में प्रधानमंत्री करीब एक घंटे तक रहेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सांसद शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, संगठन महामंत्री राम लाल व शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे। मोदी सोलन में दोपहर करीब ढाई बजे भाषण शुरू करेंगे। इससे पहले स्थानीय नेता जनता को संबोधित करेंगे। एक बजे के बाद मैदान पैदल पहुंचना होगा। गणेश दत्त ने कहा कि मोदी के आने के कुछ समय पहले करीब एक बजे वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

लोगों को कुछ दूरी से जनसभा स्थल तक पैदल आना होगा। अधिकतर गाड़ियों की पार्किंग के लिए बाईपास पर व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कुछ वाहनों को सड़क किनारे पर खडा करने की योजना है। दोपहर में बादल और बारिश की संभावना मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन च्सह का कहना है कि 13 मई को दिन में बादल छाए रहने और हल्की बारिश के साथ तूफान की संभावना है। सोलन शिमला व सिरमौर तीनों जिलों में मौसम लगभग एक जैसा रहेगा। सुबह सूरज निकलेगा, लेकिन दोपहर के समय तूफान के साथ हल्की बारिश का भी अनुमान है। 

No comments:

Post a Comment